पहाड़ों की रानी दार्जिलिंग में जल का कहर

 

• जीटीए द्वारा दो पर्यटन स्थलों को अस्थायी रूप से बन्द  

• ख़राब मौसम के कारण दार्जिलिंग में दो प्रसिद्ध पार्क को किया गया बंद 

एनई न्यूज भारत,दार्जिलिंग: गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन, के द्वारा दार्जिलिंग के दो प्रसिद्ध पर्यटन स्थल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। एहतियात के तौर पर ये फैसला लिया गया है ।

जीटीए पर्यटन विभाग द्वारा शनिवार को यह अधिसूचना जारी किया गया, दार्जिलिंग के दो मशहूर पर्यटक स्थल गंगा मैया पार्क और रॉक गार्डन को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है । जीटीए के पर्यटन विभाग ने वर्तमान में मौसम जिस प्रकार से दार्जिलिंग पहाड़ के विभिन्न स्थानों पर छोटी बड़ी भूस्खलन हो रही है। तेज़ बारिश को देखते हुए एहतियात के तौर पर उक्त दो मशहूर पर्यटन स्थल को बंद किया है । 

गंगा मैया पार्क और रॉक गार्डन दोनों पर्यटक स्थलों पर दो बड़ी झीलें भी हैं। पानी के बहाव को देखते हुए, वर्तमान में उक्त स्थल पर जा रहे पर्यटकों को भी जान माल का भी खतरा बना हुआ है। जिस वजह से पर्यटकों और कार्यरत कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और सावधानी को ध्यान में रखते हुए पर्यटन स्थलों को अथवा झीलों के पास किसी को भी आने-जाने पर रोक लगा दी गई है ।

जीटीए का पर्यटन विभाग ने बताया है कि अभी उक्त दोनों पर्यटन स्थलों को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है । मौसम में कुछ परिवर्तन अथवा सुधार होने के बाद पुन: उन पर्यटक स्थलों को पर्यटकों को के लिए वापस से खोल दिया जाएगा।