बीएसएफ की शक्ति से तस्करों में बढ़ी बेचैनी

 

• दूसरे दिन भी 3.3 करोड़ का सोना जप्त 

• बीएसएफ के 08 वाहिनी के सतर्क जवानों 4.7 किलो सोने साथ एक तस्कर को दबोचा 

• पिछले दो दिनों में 10.16 करोड़ का सोना जप्त 

एनई न्यूज भारत,नदिया: पश्चिम बंगाल के भारत बंग्लादेश अंतराष्ट्रीय सीमा के अंतर्गत सीमा चौकी पुट्टीखाली, 08 वीं वाहिनी के सतर्क जवानों ने बीएसएफ के ख़ुफ़िया विभाग की सटीक जानकारी के आधार पर कारवाही करते हुए दक्षिण बंगाल के नदिया जिले के सीमावर्ती इलाके से एक तस्कर को 20 सोने के बिस्कुट और 2 सोने की ईंटों के साथ गिरफ्तार किया। तस्कर जब इस सोने की बड़ी खेप को तस्करी के बाद डिलीवरी के लिए लेजा था तभी बीएसएफ के सतर्क जवानों पकड़ लिया गया। जब्त सोने का कुल वज़न 4.7 किलो है और अनुमानित बाजारी कीमत 3,27,59,000/- रुपए है 

बीते दिन 04 जुलाई को भी नदिया जिले में बीएसएफ और डीआरआई ने साझा अभियान में 6.86 करोड़ का 9.6 किलो सोना जब्त किया था।  

मिली सूचना के अनुसार दिनांक 05 जुलाई 24 को बीएसएफ के ख़ुफ़िया विभाग द्वारा मिली सोने से संबधित तस्करी की सूचना पर सीमा चौकी पुट्टीखाली, 08वीं वाहिनी के कंपनी कमांडर ने मथुरापुर गांव के गहन क्षेत्र में घात लगाया। घात लगाने वाली पार्टी ने एक संदिग्ध व्यक्ति को टैगोरी गांव की तरफ से मथुरापुर गांव की तरफ स्कूटी पर आते देखा तभी संदिग्ध व्यक्ति की पहचान के बाद उसे पकड़ लिया और व्यक्ति और स्कूटी को सीमा चौकी लाया गया जंहा स्कूटी की जांच की गई, तो स्कूटी की सीट के नीचे रखे सामान में 20 सोने के बिस्कुट और 2 सोने की ईंटे बरामद हुआ।

पकड़े गए व्यक्ति की पहचान माथुर दास(बदला हुआ नाम) के रूप में हुआ है जो की पश्चिम बंगाल के नदिया जिले का रहने वाला है। पूछताछ के दौरान माथुर दास ने खुलासा किया की आज सोने की इस बड़ी खेप लेने के बाद जब वह इसको बनगांव में देने जा रहा था तभी बीएसएफ ने उसे पकड़ लिया। इसके काम के बदले उसे काफी अच्छे पैसे मिलते थे। 

पकड़े गए व्यक्ति व जब्त सोने को कानूनी करवाई के लिए आगे डीआरआई कोलकाता को सौंप दिया गया है। 

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमान्त के जनसंपर्क अधिकारी डीआईजी ए. के. आर्य, ने बीएसएफ कर्मियों द्वारा सफल अभियान पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने तस्करी गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए बीएसएफ की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने सीमावर्ती निवासियों से आग्रह किया कि वे सोने की तस्करी से संबंधित किसी भी जानकारी की सूचना बीएसएफ के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर 14419 या व्हाट्सएप मैसेज या वॉयस मैसेज के जरिए 9903472227 पर दें। ठोस जानकारी के लिए उचित इनाम दिया जाएगा, साथ ही सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।