टीएमसी नेता गौतम गोस्वामी को पुलिस ने दिल्ली से दबोचा

 

• सरकारी जमीन हड़पने को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सख्त संदेश 

• मुख्यमंत्री ने लगाया मेयर गौतम देव को फटकर 

एनई न्यूजभारत,सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी में एक और टीएमसी नेता को गिरफ्तार किया गया जिसका नाम गौतम गोस्वामी जो डाबग्राम-फुलबारी ब्लॉक तृणमूल (डाबग्राम फुलबारी टीएमसी) के उपाध्यक्ष हैं। वह सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास बोर्ड के सदस्य भी हैं, सिलीगुड़ी कमिश्नरेट की पुलिस ने दिल्ली से गौतम गोस्वामी को दबोचा। पुलिस ने जांच के लिहाज से ज्यादा कुछ नहीं कहा, जमीन विवाद में गजलडोबा से उत्तम रॉय नाम के एक बीजेपी नेता को भी गिरफ्तार किया है।

मुख्यमंत्री के संदेश के बाद न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस ने सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देब के 'करीबी' और पार्टी के डाबग्राम फूलबाड़ी ब्लॉक अध्यक्ष देबाशीष प्रमाणन को गिरफ्तार किया हैं। बाद में ममता ने इस पर टिप्पणी कर पार्टी नेताओं को चेतावनी दी, पुलिस सूत्रों के मुताबिक, देबाशीष की गिरफ्तारी के बाद गौतम ने शहर छोड़ दिया तभी से उसकी तलाश चल रही थी। जांचकर्ताओं को पता चला कि गौतम पहले सिलीगुड़ी से कोलकाता गया उसके बाद वहां से हैदराबाद फिर  बेंगलुरु और और अंत में दिल्ली। सूचना मिलने पर सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने गौतम गोस्वामी को दिल्ली से दबोचा।
नगर पालिकाओं के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डाबग्राम-फुलबाड़ी इलाके में भूमि अधिग्रहण का मुद्दा उठाया था। उन्होंने बैठक में मौजूद सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव को फटकार लगायी।  मुख्यमंत्री ने बताया कि जमीन पर कब्जा किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। तुरंत बाद देबाशीष प्रमाणिक को गिरफ्तार कर लिया और बताया जा रहा है कि देबाशीष पर जमीन हड़पने, दस्तावेजों से छेड़छाड़, मारपीट, हत्या का प्रयास, आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। देबाशीष की गिरफ्तारी के बाद नबन्ना में एक बैठक में ममता ने सख्त लहजे में कहा, ''अगर कोई पैसे देकर सरकारी जगहों पर कब्जा करने देगा तो उस इलाके के पार्षद को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।" किसी को भी छूट नहीं दी जाएगी। ममता का पार्षदों को सख्त संदेश, 'जिस पार्षद के इलाके में ये सब होगा, उसे गिरफ्तार किया जाए। आपने देखा कि मैंने डाबग्राम के तृणमूल नेता को गिरफ्तार कर लिया है।