जवान और तस्कर में झपड़ 1 तस्कर कि मौत

 

बीएसएफ 195वी वाहिनी और तस्कर के बीच गोलीबारी चार जवान जख्मी

उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बीएसएफ जवान और तस्कर के बीच खूनी जंग 

एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के 195वी वाहिनी के जवानों और पशु तस्करों के बीच सोमवार को देर रात पशु तस्करी को लेकर झड़प। इस झड़प और गोलीबारी में एक कुख्यत पशु तस्कर की इलाज के दौरान मौत हो गई। तस्करों के हमले में 4 बीएसएफ जवान बुरी तरह से घायल हो गए।

बीएसएफ से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की देर रात जलपाईगुड़ी के सदर ब्लॉक के भाटपाड़ा कैंप के गेट नंबर 41 के 195 बटालियन के जवान सीमा की सुरक्षा में तैनात थे। उसी दौरान कुख्यत मवेशी तस्कर राजगंज प्रखंड के भंगामाली निवासी 45 वर्षीय मोहम्मद काजीरुल हक अपने एक दर्जन से अधिक लोगों को लेकर घातक हथियार, दाव, लाठी और फरसा लेकर मवेशी की तस्करी करने के लिए बाड़ की तार को काट रहा था। हालांकि सूत्रों की माने तो आरोपी मो. काजीरुल हक काफी समय से गौ तस्करी से जुड़ा हुआ है और इसके खिलाफ करीब आधा दर्जन से अधिक मामले भी दर्ज हैं और कई बार जेल की हवा खा चुका है। बाड़ काटने के दौरान जब बीएसएफ के जवानों ने उन्हें कई बार चेतावनी दी, बावजदू इसके बाड़ के काटने से नहीं रुका काजीरुल हक। बीएसएफ के जवानों ने जब पास जाकर रोकने का प्रयास किया तो सभी जवानों पर हमला बोल दिया। इस दौरान पहले बीएसएफ 195 के जवानों ने डराने के लिए नॉन लिथिन अर्थात प्लास्टिक की गोली चलाई फिर हवाई फायरिंग किया, फिर भी तस्कर नहीं रुके और दोनों तरफ से गाेलीबारी हुई। हालांकि जब तस्कर जवानों से घिर गए तो गेट संख्या 41 के ताला भी तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन गोलबारी के बाद कुख्यत तस्कर मोहम्मद काजीरुल हक घायल होकर कटे बाड़ के पास गिर गया और अन्य सभी तस्कर फरार हो गए। बीएसएफ ने मानवीय संवेदनाओं को ध्यान में रखते हुए घायल मोहम्मद काजीरुल हक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

गुप्त जानकारी के अनुसार कुख्यत मवेशी तस्कर राजगंज प्रखंड के भंगामाली निवासी 45 वर्षीय मोहम्मद काजीरुल हक मवेशी तस्करी समेत मादक पदार्थ की तस्करी में भी लिप्त था। वहीं पिछले दो वर्ष के दौरान उसके खिलाफ करीब एक दर्जन से अधिक मामले विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्ज किया गया और कई मामले में वह जेल की हवा भी खा चुक है। मोहम्मद काजीरुल हक ने साेमवार की रात को भी अपने साथियों के साथ मवेशी तस्करी करने के लिए जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के भाटपाड़ा कैंप के गेट नंबर 41 से 10-12 लोग गायों की तस्करी करने के लिए पहुंचा था। हालांकि गेट के पास बाड़ के तार को काटने का प्रयास किया गया, लेक‌िन बीएसएफ के सतर्क जवानों ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया। दोनो तरफ से हुई गोली बारी में मोहम्मद काजीरुल हक घायल हो गया और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।