14,71,096 रुपय फिश पिन बॉल्स और फेंसेडिल जब्त

बीएसएफ 05 वाहिनी और 118 वाहिनी के सतर्क जवानों द्वारा फिर एक बार अभियान चलाके भारी मात्रा में फिश बाल और फेंसेडिल जप्त

एनई न्यूज भारत उत्तर 24 परगना: दक्षिण बंगाल के उत्तर 24 परगना में भारत-बांग्लादेश सीमा सीमांत क्षेत्र में बीएसएफ ने चार अलग-अलग तस्करी के प्रयासों को विफल कर दिया। और जप्त किए गए सामानों में 59 फिश पिन बॉल और 200 फेंसेडिल जप्त किए, तस्कर इन्हें बांग्लादेश ले जाने के फिराक में था। मगर बीएसएफ के सतर्क जवानों द्वारा विफल कर दिया गया। जिनका अनुमानित कीमत 14,71,096/- रुपये है।  

 
पहली घटना में,7 अप्रैल को,फिश पिन बॉल्स की संभावित तस्करी के प्रयास के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर, सीमा चौकी डोबारपारा, 05 बटालियन, बीएसएफ के सतर्क जवानों ने लगभग ( 6 अप्रैल के मध्य रात्रि) रात 01:15 बजे कुछ बदमाशों को कुछ बैग हाथ में लेकर बीएसएफ डोमिनेशन रेखा को पार करने की कोशिश कर रहे थे। तभी जवानों ने दौड़े लगाया लेकिन तस्करो ने रात के अंधेरे और घने जंगलों का फायदा उठाकर भारत की ओर रफू चक्कर हो गए। जवानों ने आस-पास के इलाकों में गहन तलाशी ली, और तलाशी के दौरान, जवानों को 09 प्लास्टिक बैग मिले जिनमें 17 फिश पिन बॉल (बच्चे) थे।
दूसरी घटना लगभग रात को 01:00 बजे फिर कुछ बदमाशों को देखा जो कुछ सामान सर पर लेकर नदी पार करने की फिराक में थे। फिर उसी क्रम में तस्कर रफू चक्कर हो गए। और गहन तलाशी के बाद जवानों को 13 प्लास्टिक बैग मिले जिनमें 25 फिश पिन बॉल (मछली के बच्चे) थे।
 
तीसरी घटना में 07 अप्रैल को सीमा चौकी गुमटी, 118 बटालियन बीएसएफ के जवान द्वारा लगभग देर रात 02:30 बजे 17 फिश पिनबॉल से भरी 04 जूट की बोरियां जब्त करने में कामयाब रहे वही 118 बटालियन की सीमा चौकी सोलादाना के जवानों ने अपने जिम्मेदारी क्षेत्र से 200 फेंसेडिल बोतलें जब्त किया।
 
जब्त किए गए सामान को कानूनी कार्रवाई के लिए तदनुसार सीमा शुल्क कार्यालय हिंगलगंज और पुलिस स्टेशन गायघाटा को सौंप दिया गया है।
 
दक्षिण बंगाल सीमान्त छेत्र में जनसंपर्क अधिकारी ए.के. आर्य, डीआइजी ने कहा कि बीएसएफ भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रही है। इसके चलते ऐसे अपराध में शामिल लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आगे अधिकारी ने कहा कि हम किसी भी हालत में अपने इलाके से तस्करी नहीं होने देंगे। और इस तस्करी शामिल लोगो की जांच जारी है उन्हे किसी भी हाल में बक्शा नहीं जायेगा। प्रातेक दिन बीएसएफ द्वारा अभियान चलाया जा रहा तस्करी जैसे कामों और तस्कर को पनाह मत दे ना ही साथ दे। तस्करी का सटीक जानकारी देने वाले को बीएसएफ के अधिकारी द्वारा इनाम में नगद राशि दिया जायेगा।