सपा को भाजपा ने दिया झटका, शालिनी रंगी केसरिया रंग में

 

न्यूज भारत, लखनऊ

लोकसभा मिशन 2024 की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी को वाराणसी में भाजपा ने जोर का झटका धीरे से दिया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ताल ठोंकने वाली शालिनी यादव सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। शालिनी यादव ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में सोमवार को लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं शालिनी यादव का बीजेपी में शामिल होना से  सपा को 2024 की तैयारियो को लेकर बड़ा झटका है। 
पीएम मोदी के खिलाफ लड़ा था चुनाव
शालिनी यादव ने वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव में लड़ा था। सपा ने पूर्वांचल के यादव वोट बैंक का ध्यान रखते हुए चुनावी मैदान में उतारा था, इसलिए चुनाव में शालिनी यादव दूसरे नंबर पर रही थीं। पीएम मोदी को 6 लाख से अधिक वोट मिले थे और उन्होंने वाराणसी सीट पर दोबारा जीत दर्ज की थी। वहीं शालिनी यादव के खाते में 2 लाख के करीब वोट मिला था। सबसे बडी बात यह है कि जहां अखिलेश यादव विपक्षी एकता में जुटे हुए हैं इसी बीच शालिनी यादव ने बीजेपी में शामिल होकर सपा मुखिया को जोर का झटका धीरे से दिया है।
जानें कौन हैं शालिनी यादव
शालिनी यादव कांग्रेसी नेता व केंद्रीय मंत्री रहे श्याम लाल यादव की पुत्र वधु हैं। वह 2017 में वाराणसी से मेयर का चुनाव भी लड़ा था लेकिन इस चुनाव में भी वह दूसरे नंबर पर रहीं। शालिनी को राजनीति अपने ससुर से विरासत में मिली है। बीएचयू से बीए ऑनर्स करने बाद शालिनी ने फैशन डिजाइनिंग में डिप्लोमा किया और वह इस समय राजनीति में भी एक्टिव हैं।