बीएसएफ ने प्रसव पीड़िता को अस्पताल पहुंचाकर करवाया इलाज

न्यूज भारत
मालदा: सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सीमावर्ती इलाके में सुरक्षा के साथ सहयोग कि भावना का परिचय देते हुए प्रसव पीड़ित महिला को आनन–फानन में अस्पताल पहुंचाया।
घटना दिनांक 19 जुलाई, 2023 को दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत Adhoc–VI वाहिनी की सीमा चौकी तिलासन के इलाके में घटित हुई। तिलासन गांव कि एक महिला पायल रॉय, पत्नी मोहन रॉय को अचानक से प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। महिला के परिजन आनन–फानन में सीमा चौकी तिलासन के कंपनी कमांडर के पास पहुंचे और सहायता मांगी। तत्पश्चात, कंपनी कमांडर ने बिना विलम्ब किये नर्सिंग सहायक को बीएसएफ एम्बुलेंस के साथ उक्त महिला के घर भेजा। वहां से प्रसव पीड़ित महिला को परिवार के सदस्यों के साथ बुलबुलचंडी अस्पताल लेकर गए। जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार देकर महिला को भर्ती कर लिया। महिला की हालत अभी ठीक बताई जा रही है।
महिला के परिजनों ने बीएसएफ के प्रति जताया आभार
महिला के पति मोहन रॉय ने सीमा सुरक्षा बल के सहयोग के लिए हार्दिक आभार प्रकट करते हुए कहा कि बीएसएफ सदैव जरूरतमंद लोगों की सहायता करती है।
Adhoc–VI वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के जवान आंधी हो या तूफान दिन हो या रात अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हमेशा डटकर ड्यूटी करते हैं। इसके साथ ही सीमा पर रहने वाले लोगों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। जिसके चलते सीमा सुरक्षा बल और सीमावासियों के बीच सैदव आपसी सम्बन्ध और सहयोग बना रहता है।