गृहमंत्री ने संभाली कमान, एलएनजेपी अस्पताल का किया निरीक्षण

दिल्ली सरकार हुइ नाकाम, दिल्ली की हालत बदतर

सुप्रीम कोर्ट ने भी लगाइ थी फटकार

न्यूज भारत, नइ दिल्लीः  कोर्ट की फटकार के बाद देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पहले रविवार को हार्इ लेबल मिटिंग की उसके बाद सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाकर हालात पर काबू करने की योजना बनायी। बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए, उसके बाद कोरोना से दो-दो हाथ करने के लिए गृहमंत्री ने मोर्चा संभालते हुए दिल्ली के अस्पतालों का दौरा किया। सबसे पहले चार्चा में आए दिल्‍ली सरकार के लोकनायक अस्‍पताल में सुविधाओं का जायजा लिया।  उसके बाद अमित शाह ने अस्पताल के बड़े डॉक्टरों और पदाधिकारियों के साथ बैठक की और कोरोना के मरीजों को लेकर अस्पताल में सुविधाओं की समीक्षा की।  इस दौरान गृह मंत्री के साथ  अखिल भारतीय आर्यिवज्ञान संस्थ (एम्‍स) के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया भी मौजूद रहे। लोकनायक अस्‍पताल में कोरोना के इलाज में अव्‍यवस्‍था की बात सामने आने के बाद वह अस्‍पताल में सुविधाओं का निरीक्षण करने पहुंचे। सर्वदलिय बैठक, टेस्टिंग की संख्या बढ़ेगीः दिल्ली में कोरोना के बिगड़ते हालात पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए हैं। कोरोना टेस्ट कीमतें आधी करने की मांग की थी, जिसे अमित शाह ने मंजूर कर लिया है। यह दिल्ली के लोगों के लिए राहत की बात है। अब दिल्ली में कोरोना की टेस्टिंग का खर्च आधा होगा।  आप के संजय सिंह ने दावा कि नए टेस्ट के लिए 450 रुपये देने होंगे और टेस्ट 15 मिनट के अंदर किया जाएगा। जबिक गामी 20 जून से दिल्ली सरकार रोजाना कोरोना के 18000 टेस्ट कर के इस बिमारी पर काबू करने पर काम किया जाएगा।

अमित शाह ने रविवार को की थी हाई लेवल मीटिंगः रविवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित साह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ हालात की समीक्षा के बाद अमित शाह ने एक के बाद एक कई कदमों का एलान किया, जिनमें टेस्टिंग की क्षमता, मरीजों के लिए बिस्तर, निजी अस्पतालों में इलाज के खर्चे पर लगाम लगाने जैसे मुद्दे शामिल हैं। गृह मंत्री ने दिल्ली के तीनों नगर निगमों के मेयर और आयुक्तों से भी मुलाकात की।

अधिकारियों के टीम की हुइ तैनातीः सर्वदलिय बैठक में किए गए फैसलों को जमीनी स्तर पर उतारने के लिए अंडमान-निकोबार और अरुणाचल प्रदेश से दो-दो वरिष्ठ अधिकारियों का तत्काल दिल्ली ट्रांसफर किया गया है। साथ ही केंद्र में कार्यरत दो आइएएस अधिकारियों को भी दिल्ली सरकार के साथ काम करने के लिए कहा गया है। अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए जरूरी उपकरण और सुविधाएं उपलब्ध कराएगी व इसे कैसे काबू में किया जाय इस पर भी समय-समय पर समिक्षा भी की जाएगी।

“आप” पर लगे प्रचार वाली है सरकारः कोरोना संक्रमण दिल्ली में बढ़ने के बाद दिल्ली सरकार ने जो दिल्ली अंदर व दिल्ली के बाहर के लोगों के उपचार को लेकर जो विवाद शुरू किया अब उनके गले की फांस बन गर्इ। आप की सरकार पर सवाल उठने लगा कि जितना पैसा टीवी के प्रचार-प्रसार पर खर्च किया अगर वहीं दिल्ली से पलायन करने वालों पर खर्च किया होता तो आज दिल्ली के हालत खराब नहीं होते।