...और “छीछोरे” ने तोड़ा जीवन का “पवित्र रिस्ता”...!

मैनेजर दिशा सलियन ने 14वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी थी

टीवी के सीरियल पवित्र रिश्ता से एक्टिंग की थी शुरुआत

“आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट में मां को याद करते हुए लिखा था कि जिंदगी का कोई ठिकाना नहीं”  

पवन शुक्लः पवित्र रिस्ता से रूपहले पर्दे पर कदम रखाने वाले प्रतिभावान कलाकार (पटना बिहार)  सुशांत सिंह राजपूत अब नहीं रहे। वे  रविवार को मुंबई में अपने फ्लैट में फांसी लगा ली जिससे उनकी मौत हो गर्इ।  34 साल के सुशांत ने खुदकुशी क्‍यों की, इसको लेकर अभी कोर्इ खास जानकारी सामने नहीं आई है। पवित्र रिस्ता सीरियल से पर्दे पर कदम रखा, देखते-देखते वालीबुड की दुनियां का एक चमकते सितारे की बढ़ चले। आज सुशांत ने जो किया, क्यों किया ये बड़ा सवाल है वालीबुड के लिए.... फिल्म छिछोरे में उन्होंने एक ऐसे पिता का किरदार निभाया था, “जो खुदकुशी की कोशिश करने वाले बेटे को डिप्रेशन से उबारता है” अफसोस आज छीछोर का कलाकार अपने जीवन का रिस्ता आत्महत्या करके तोड़ दिया।  मालूम हो की 8 जून को उनकी मैनेजर दिशा सलियन ने भी बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत ने महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में भी काम किया था। जिसकी खूब सराहना मिली। सुशांत के शव को सबसे पहले उनके नौकर ने पंखे से लटकते देखा था, उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।  वे छह महीने से डिप्रेशन में थे : सूत्रों का कहना है कि सुशांत पिछले छह महीने से डिप्रेशन में थे और दवाइयां भी ले रहे थे। जिस समय उन्होंने आत्महत्या की, उनके दोस्त घर में उनके साथ थे। पुलिस इनसे पूछताछ कर सकती है। उनकी बॉडी को कूपर हॉस्पिटल ले जाया गया है। तीन डॉक्टरों की टीम उनका पोस्टमार्टम करेगी। सुशांत की खुदकुशी की खबर उनके प्रशंसकों को पता चली तो वे उनके घर पहुंचे गए। गेट के बाहर लोगों की भीड़ देखी गई। सुशांत ने अपनी आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट में मां को याद करते हुए लिखा था कि जिंदगी का कोई ठिकाना नहीं है। यह पोस्ट 3 मई को की गई थी। सुशांत का जन्म पटना बिहार में हुआ था। 2000 के शुरुआत में उनका परिवार दिल्ली में बस गया, उनकी 4 बहनें हैं। उनमें से एक मीतू राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

युवा फिल्म अभिनेता के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि सुशांत सिंह राजपूत... “एक उज्जवल युवा अभिनेता बहुद जल्दी ही चला गया।” उन्होंने टीवी और फिल्मों में बहुत अच्छा काम किया। मनोरंजन की दुनिया में उनके उदय ने कई लोगों को प्रेरित किया और वह कई यादगार एक्टिंग के जरिए हमेशा याद किए जाएंगे। उनके निधन से मैं पूरी तरह स्तब्ध हूं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा कि मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।

रक्षा मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि हिंदी फिल्मों के युवा कलाकार सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु का समाचार स्तब्ध करने वाला है। उनकी अभिनय क्षमता, प्रतिभा और कौशल के लोग कायल था। उनका यूँ चले जाना पीड़ादायक है और यह फिल्मजगत के लिए एक बड़ा नुकसान है। ईश्वर उनके परिवार एवं प्रशंसकों को यह दुःख सहने की शक्ति दे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा कि भारत के उभरते सितारे सुशांत सिंह राजपूत की दुखद और चौंकाने वाली मौत ने उनके लाखों प्रशंसकों को गहरा दुख पहुंचाया है।