5 उंट समेत 2 बंगलादेशी तस्‍कर दबोचे गए

न्‍यूज भारत, सिलीगुड़ी : सीमा सुरक्षा बल, सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल के विभिन्‍न बटालियनों की सीमा पर चाकसी के कारण आए दिन तस्‍करों से तस्‍करी की वस्‍तुओं को जब्‍त किया जा रहा है। अपने साप्‍ताहिक अभियान में बीएसएफ ने पांच उंट समेत लाखों के तस्‍करी की वस्‍तुओं को जब्‍त किया। बीएसएफ की इस कार्यवाही के दौरान दो बंगलादेशी को भी सीमा पर गिरफ्तार किया गया।  

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ)  सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल के मुख्य सूचना अधिकारी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि बीएसएफ सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल एवं इसके अधिनस्थ बटालियनों के द्वारा सीमा पर लगातार चौकसी बरती जा रही है। बल के जवान अनवरत सीमा की चौकसी के कारण लगातार सफलता मिल रही है। उत्तर बंगाल फ्रंटियर के अधिनस्थ बटालियनों के द्वारा सीमा पर जवानों की तत्परता पूर्ण कार्यवाही में दिनांक 15 से 21 जून 2021 के दौरान विभिन्न सीमा चौकियों के द्वारा 725 बोतल फैन्सिडाईल कफ सिरप, 67 मवेशियों, 6.6 किलोग्राम गांजा तथा अन्य मिश्रित सामान को जब्त किया गया, जिसकी अनुमानित कुल कीमत लगभग 13,91,214 /- रुपये आँकी गयी है। तस्करों का उद्देश्य फैन्सिडाईल कफ सिरप, मवेशियों, गांजा तथा अन्य मिश्रित सामान को तस्करी द्वारा बांग्लादेश ले जाने का था । इसके अतिरिक्त, दिनांक 21 जून 2021 समय 3.45 बजे, सीमा चौकी मोराघाटी, 135 वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के अम्बुश पार्टी के जवानों ने भारत-बांग्लादेश की अंतराष्ट्रीय सीमा पर तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 05 ऊंट जिसकी अनुमानित कुल कीमत लगभग 2,07,960 /- रुपये आँकी गयी है को उस समय जब्त किया जब तस्कर इसको अबैध तरीके से भारत से बांग्लादेश में अंतराष्ट्रीय सीमा के विना बाड़ वाले ईलाके से तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे।

इसके अलावा दिनांक 15 से 21 जून 2021 के दौरान सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भारत-बांग्लादेश की अंतराष्ट्रीय सीमा पर तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जिसके तहत विभिन्न सीमा चौकीयों के द्वारा 02 बांग्लदेशी तस्करों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किये गये बांग्लदेशी तस्करों को जब्त किए गए सामानों के साथ नजदीकी पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया