ट्रिपल टी के टू टी से बचपन का रिस्‍ता : नमो

अनोखे अंदाज में मोदी ने कहा ‘दीदी ओ दीदी’ दो मई को दीदी गई

हार देखकर ममता सरकार के मंत्री लोगों को धमका रहे है निकाल देंगे

ममता के हार की हताशा, बंगाल में रक्‍त रंजीत चुनाव तृंका की देन

दीदी निपष्‍क्ष मतदान नही चाहती, सुरक्षा बलों को घेरने की बनाती हैं रणनीति   

 पवन शुक्‍ल, सिलीगुड़ी

चाय की जन्‍नत कहे जाने वाली धरती उत्‍तर बंगाल के लोगों को एक चाय वाले का प्रणाम। इतनी संख्‍या में आर्शिवाद देने आए सभी लोगों को मेरा नमस्‍कार। करीब 40 मिनट के भाषण में देश के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपने चीर परिचित अंदाज में उत्‍तर बंगाल के दार्जिलिंग जिले के कावाखाली के मैदान में उपस्थित जन समूह का स्‍वगत किया। वहीं दूसरी ओर उमड़े जन समूह की ओर मोबाईल का लाईट जलाकर मोदी का स्‍वागत किया। अपने संबोधन के पहले शब्‍द में मोदी ने बचपन की यादें को ताजा करते हुए खुद को एक चाय वाला कह कर लोगों के दील जीत लिया। मोदी ने कहा कि ट्रीपल ट्री की इस धरती से मेरा बचपन की रिस्‍ता है। ट्रीपल टी मतलब टी, टूरिज्‍म और ट्री और यहां की वादियों की सैर कराने वाली ट्रवाय ट्रेन विश्‍व धरोहर है, तो दुनिया में सबसे बेहतरिन चाय के लिए मशहूर दार्जिलिंग की ब्‍लैक टी की अलग पहचान है। मित्रों आपको बता दूं टी और ट्रेन से मेरा बचपन का रिस्‍ता है।   

‘दीदी ओ दीदी’ दो मई को दीदी गई

बंगाल को अब जनता ‘सोनार बंग्‍ला’ बनाने के लिए कमर कस लिया है। अब संपन्‍न हुए मतदान में जनता ने कमल खिलाने के लिए भारी संख्‍या में मतदान किया है। इसलिए हम आपसे कहने आएं है कि बंगाल के विकास के लिए कमल पर मुहर लगांए और बंगाल को कट मनी, तोलाबाज, तृणमूल के माफियायों से मुक्ति के लिए मतदान करें। दीदी ओ दीदी के अपने चिर परिचित अंदाज में मोदी ने कहा कि, दीदी ओ दीदी, दो मई को दीदी गई पर जनता की खूब तालियां बटोरी।

ममता सरकार के मंत्री लोगों को धमका रहे

मोदी ने कहा कि आज कल शोशल मिडिया पर उत्‍तर बंगाल के एक मंत्री की चर्चा बहुत हो रही है। दीदी के टूरिज्‍म मंत्री ने कहा है कि अगर वोट नहीं देंगे तो उखाड कर फेंक देगे। बहनों भाईयों मैं देश का प्रधानमंत्री हूं कभी किसी को ऐसा कहा सकता हूं क्‍या। इसलिए अब साफ जाहिर होता है कि दीदी की सरकार के अंत का समय नजदीक आ गया है। दीदी के सरकार अब समझ चुकी है कि अब बंगाल सरकार से बोरिया बिस्‍तर बंधने जा रहा है। इसलिए इस तरह के काम कर रहे हैं। उन्होंने पहाड़, तराई और डुआर्स  का उल्लेख करते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों का भाजपा से सीधा नाता है। भाजपा की सरकार बनने पर सभी क्षेत्रों का समग्र विकास होगा। चाय बागानों में श्रमिकों को उचित मजदूरी मिलेगी।  मैं आपका शुक्रगुजार हूं, क्‍यों कि लोग कहते है कि मोदी की सभा में पैसा देकर भीड़ जुटाई जाती है। आपको काई पैसा दिया है क्‍या, मैं आपका आभारी हूं जो इस तपती धूप में आप मुझे सुनने आए हैं। बहनों दो मई को चुपचाप तृणमूल साफ।  

बंगाल में रक्‍त रंजीत चुनाव दीदी की देन

कूचबिहार की घटना पर मोदी ने ममता पर प्रहार करते हुए कहा, कि हमारे अर्ध सैनिक बल आपके वोट को लुटने से बचा रहे है। वहीं दीदी सुरक्षा बल के जवानों को घेरने की तरकीब बता रही है। दीदी अब बंगाल में चुनाव हमारे जवान करा रहे हैं, आपके कारींदों की नहीं चलेगी। कूचबिहार में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि बंगाल में रक्‍त रंजित चुनाव की परंपरा नई नहीं है, और जनता ने इसी से निजात पाने के लिए आपको सत्‍ता सौंपी थी। लेकिन आने दस वर्षो में क्‍या कि बंगाल को गर्त में तृणमूल के लोगों की गुंडागर्दी को बढ़ाया है। दीदी ओ दीदी आप दस वर्ष से सूबे की मुख्‍यमंत्री रही है आपको अपने विकास के कार्यो को बताना चाहिए ना कि मुझे गाली देना चाहिए। दीदी आपके शासन में सूबे का विकास तो हुआ नहीं हा एक बात जरूर है कि तृणमूल के लोगों को विकास जरूर हुआ है।  मोदी ने पड़ोसी राज्‍य असम की चर्चा करते हुए कहा कि वहां भाजपा की डबल इंजन की सरकार होने से वहां के चाय बागानों की दोगुनी मजबूरी हो गई है। बंगाल में भी भाजपा की सरकार बनने पर ट्रिपल टी यानी कि टी, टूरिज्म और टिंबर पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उत्तर बंगाल में इन सभी क्षेत्रों में विकास अपार संभावनाएं हैं। पश्चिम बंगाल में भी भाजपा की डबल इंजन की सरकार विकास के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा काम करेगी। वहीं उड़ान योजना के तहत छोटे से छोटे एयरपोर्ट को जोड़ा जा रहा है। अपने भाषण के अंत में बांग्ला में जनता से आह्वान करते हुए कहां की 'भय पाबेन ना,   भय मुक्त थाकबेन'।