तृणमूल के झटके से केसरिया हुए नांटू पाल

चुनाव में तृणमूल का टिकट कटने वाले पर निर्दलीय किए थे नामांकन, लेंगे वापस

भाजपा के शंकर घोष के समर्थन में करेंगे चुनाव प्रचार, समर्थकों में खुशी की लहर, लग रहे जय श्रीराम के नारे

पवन शुक्‍ल, सिलीगुड़ी

विधान सभा चुनाव के पहले से ही भाजपा में शामिल होने के अटकलों का बाजार गर्म था। लेकिन ममता बनर्जी नांटू पाल के पुत्री के विवाह समारोह में शामिल होने के बाद इन सभी अटकलों पर विराम लग गया था। टिकट के आश्‍वासन में जी रहे नांटू पाल में सि‍लीगुड़ी से टिकट कटने के बाद बगावत कर निर्दल चुनाव के लिए पर्चा दाखिल किया। इसके बाद श्री पाल एसजेडिए के पद से इस्‍तीफा दिया। पार्षद रही उनकी पत्‍नी भी तृणमूल से नाता तोड कर सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कोलकता में दोनों केसरियां के रंग में रग गए। हलांकि श्री पाल अपनी उम्‍मीदवारी के दाखिल नामांकन वापस लेगें। वहीं भाजपा सूत्रों की माने तो भाजपा ने विधानसभा के साथ-साथ नगर निगम पर कब्‍जे की पहली तस्‍वीर सामने आई है।   

मालूम हो कि श्री पाल पहले कांगेस में थे, वह अब तृणमूल कांग्रेस को भी छोड़कर विधानसभा चुनाव मैदान में निर्दलीय नामाकन करने वाले सर्वाधिक धनवान उम्मीदवार हैं नाटू पाल। राजनीति के मैदान में कुशल राजनीतिक खिलाड़ी की तरह पत्नी मंजूश्री पाल को भी विधान रोड मार्केट व्यवसायी समिति के अध्यक्ष बबलू तालुकदार के साथ भाजपा में शामिल हो गए। श्री पाल को कोलकाता में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के हाथों इन सभी लोगों ने झडा थामकर केसरिया के रंग में रंग गए। वहीं सुबह से ही श्री पाल के भाजपा में शामिल होने के बाजार गर्म था। दोपहर करीब 2 बजे के आसपास भाजपा में शामिल होते होते ही शहर में उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। जगह-जगह जय श्रीराम के नारे लगना शुरू हो गए हैं। श्री पाल ने बताया कि सिलीगुड़ी कोलकाता के बाद सबसे महत्वपूर्ण शहर है और यहा एक इंटरनेशनल स्टेडियम की आवश्‍यकता है। यहां खेलकूद के प्रति युवाओं में रुझान है। इसका प्रमुख उदाहरण भारतीय फुटबाल टीम के कप्‍तान बाईचुंग भूटिया, क्रिेकेटर रिद्धीमान साहा, रिचा घोष के अलावा अन्य खेलों में अंर्तराष्‍ट्रीय पटल पर पहचान मिली है। इसलिए यहां एक अंर्तराष्‍ट्रीय स्‍तर के स्‍टेडियम होना चाहिए।  भाजपा में शामिल नेताओं ने कहा कि अब पूरी शक्ति के साथ भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शकर घोष को विजय बनाने के लिए काम करेंगे। वह अपना नामांकन वापस ले लेंगे।

मिशन2021 के साथ नगर निगम पर नजर

भाजपा सूत्रों की माने तो आने वाले नगर निगम चुनाव में भाजपा नांटू पाल को मेयर पद के उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट कर सकती है। क्‍योंकि दो वार्ड में उनका कब्‍जा काफी लंबे समय से चल रहा है। इसके साथ श्री पाल की टीम भी नगर निगम चुनाव में जीत करने के लिए काफी मजबूत मानी जा रही है। इसलिए एेसा माना जा रहा है कि भाजपा में विधान सभा चुनाव के साथ ही आने वाले नगर निगम के चुनाव की तैयारियों में जुट गई है।