दीदी ने जनता का भरोसा तोड़ाः पीएम

भाजपा के शासन में विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा बंगाल

उमड़ा जनसैलाब केसरिया रंग में रंगा ब्रिगेड व महानगर की सड़के 

अधिसूचना जारी होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में पहली चुनावी महारैली कर बंगाल फतह कर कमल खिलने की जंग को नर्इ दिशा दे गए। ऐतिहासिक परेड मैदान से बंगाल की जनता से पीएम ने वादा किया कि भाजपा की सरकार बनने पर बंगाल को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। इसके साथ फिर से बंगाल सोनार बंगला” बनेगा।

पवन शुक्ल, कोलकाता/सिलीगुड़ी

बंगाल में अधिसूचना जारी होने के साथ विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद सभी दलों ने बदलते मौसम में चुनावी पारे के तापमान को बढ़ा दया है। एक तरफ भाजपा की मुख्य दल तृणमूल ने अपनी ताकत को एहसास करने की पूरी कोशिश को अंजाम देना शुरू कर दिया, तो भाजपा भी नीत नए प्रयोग से ममता को मात देने में जुट गर्इ है। पीएम नरेंन्द्र मोदी ने जहां ऐतिहासिक मैदान से सभा को संबोधित किया, तो दूसरी तरफ दीदी ने कोलकाता के बाद प्रमुख व्यवसयिक क्षेत्र और पूर्वोत्तर के चिकननेक की धारती सिलीगुड़ी में पैदाल मार्च निकाल कर मंहगार्इ का विरोध किया। हलांकि कोलकाता व सिलीगुड़ी का समय एक साथ रखा गया था।     

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में अपनी पहली चुनावी महारैली कर बंगाल फतह करने की जंग का बिगुल फूंक दिया। यहां उमड़े लाखों लोगों के जनसैलाब और केसरिया रंग में रंगे महानगर के बीच पीएम ने ममता बनर्जी पर चुन-चुन कर करारा हमला बोला। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि ममता दीदी ने बंगाल की जनता का भरोसा तोड़ा और धोखा दिया है। तृणमूल के पिछले दस साल के शासन में मां, माटी और मानुष की क्या स्थिति है, ये सबको पता है। उन्होंने इस नारे को भ्रष्टाचार, तोलाबाजी व तुष्टीकरण में बदल दिया। पीएम ने ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि स्कूटी का इस बार नंदीग्राम में गिरना तय है। क्योंकि वहां सुरक्षा बल नहीं होगंए सभालने को जनता को संभालना है। उन्होंने कहा कि आप लोग जैसे 2019 केलोकसभा चुनाव में आपने- चुप-चाप कमल छाप से कमाल किया और इस बार आपको जोर से छाप, टीएमसी साफ के इरादे से आगे बढऩा है। जैसे लोकसभा चुनाव में आपने टीएमसी हाफ किया और इस बार पूरा साफ है। खेला होबे पर वार करते हुए कहा कि इस बार अब खोला शेष है। उन्होंने ब्रिगेड मैदान में उमड़े जनसैलाब से कहा कि अब दो मई के बाद दीदी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सरकार नहीं रहेगी और बंगाल में असली परिवर्तन होकर रहेगा।

विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएगे बंगाल को

प्रधानमंत्री ने अपने करीब 65 मिनट के अपने भाषण में ममता सहित कांग्रेस व वामपंथी दलों को आड़े हाथों लेते हुए राष्ट्रवाद से लेकर विकासवाद तक की बात कही। बंगाल के विकास का रोड मैप भी पेश करते हुए कहा कि सबका साथ, सबका विकास ही भाजपा का मूल मंत्र है। पीएम ने वादा किया कि भाजपा की सरकार बनने पर बंगाल को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। वहीं बंगाल अब आतंकराज से मुक्त होगा और राज्य के हर व्यक्ति के साथ न्याय की प्रतिबद्धता जताईं। मंच पर भजपा के सांसदों के साथ अध्यक्ष दिलीप घोष प्रधानमंत्री का स्वागत किया। वहीं बंगाल में सुपर स्टार मिथुन चक्रवर्ती ने पीएम से मिलकर बंगाल के विकास की बात कही। इस रैली की सफलता के लिए कैलाश विजयवर्गी ने सभी का आभार जताते हुए बंगाल में कलम खिलने की बात कही।