बंगाल में राजनीतिक हिंसा एक महामारी, वैक्सीन पीएम के पासः राजनाथ सिंह

बंगाल में खेला होबे... निश्चोई होबे... बोड़ो खेला होबे, ऐई खेला विकास का होबे

मार्च 2022 तक पश्चिम बंगाल में 8500 किमी हाईवे के लिए 25000 करोड़  आवंटित

लक्ष्मी शर्मा, बालुरघाट

पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार के साथ राजनीतिक हिंसा एक कोरोना महामारी की तरह है। इस महामारी का वैक्सीन हमारे प्रधानमंत्री के पास है। मैं भाजपा के कार्यकर्ताओं का हार्दिक अभिनंदन करूंगा जो इस विपरीत परिस्थितियों में वह देशा के विकास के लिए काम कर रहे हैं। वहीं हमारी सेना आज के ही दिन दो साल पहले 26 फरवरी को बालाकोट में एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था। इसलिए मैं आप सभी से कहूंगा कि दोनों हाथ उठाकर भारतीय वायुसेना के शौर्य और पराक्रम का तालियां बजाकर अभिनंदन करें। उक्त बातें शुक्रवार को भाजपा के परिर्वतन रथ यात्रा के दक्षिण दिनाजपुर जिले में पहुंचने पर दिशारी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कही।

रक्षा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सीमाओं की पवित्रता को हम किसी भी हालत में भंग नहीं होने देंगे। वहीं हम बांग्लादेश के साथ लगे क्षेत्रों में अवैध घुसपैठ, स्मगलिंग और मानव तस्क री पर पूरी तरह से रोक लगाएंगे। वहीं जब केंद्र में यूपीएक की सरकार थी, तो 13वें वित्त आयोग ने केवल एक लाख 32 हजार करोड़ रुपए पश्चिम बंगाल को दिए थे। जब केन्द्र में भाजपा की एनडीए की सरकार आयी तो पश्चिम बंगाल को 14वें वित्तल आयोग के अंतर्गत 4 लाख 48 हजार करोड़ रुपए दिए गए।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीपीएम व तृणमूल पर पर हमला बोलते हुए कहा कि बंगाल में 34 साल सीपीएम और 10 साल तृणमूल कांग्रेस की सरकार रहने के बावजूद बंगाल जो औद्योगिक राज्य के रूप में माना जाता था। लेकिन इस 44 वर्षो में इन पार्टियों ने बंगाल को तबाह करते हुए सुनामी के दलदल में ढकेल दिया है। हमने विकास को रफ्तार देने के लिए पश्चिम बंगाल में हाईवे बनाने के लिए पैसे दिए गए है। लेकिन हार्इवे का काम लटकाते भटकाते चल रहा है। लेकिन अब मैं जानता हूं कि हाईवे बनाने के लिए हमने जो पैसा दिया है। वह अब न लटकेगा, न भटकेगा, न अटकेगा और हाईवे बनेगा क्योंकि तृणमूल कांग्रेस विदार्इ तय है और बंगाल में भाजपा कमल खिलेगा है। वहीं पश्चिम बंगाल में आज न मां सुरक्षित, न माटी सुरक्षित और मानुष सुरक्षित है। करीब 150-200 भाजपा कार्यकर्ता पिछले सात आठ वर्षों में पश्चिम बंगाल में मारे गए हैं। करीब डेढ़ हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि ममता दीदी कहतीं है बंगाल में ‘खेला होबे’, वह सही कह रही हैं। ‘खेला होबे’.... निश्चोई होबे... पर अब पश्चिम बंगाल में बड़ो खेला होबे, ऐई खेला विकास का खेलाहोबे, ऐई खेला शांति का होबे। ममता दीदी ऐई ‘दादागिरी’ चोलबे न...। इसलिए आने वाले विधानसभा चुनावों में परिवर्तन करिए और ‘शोनार बांगला’ का सपना साकार करके रहेंगे।

वहीं रक्षामंत्री श्री सिंह ने कहा कि इस बार के बजट में मार्च 2022 तक पश्चिम बंगाल में 8500 किलोमीटर हाईवे बनाने का प्रस्ताव रखा गया है। इसके लिए 25000 करोड़ रूपए पश्चिम बंगाल के लिए आवंटित किए गए हैं। मगर डर इस बात का है कि कहीं यह काम भी यहां की टीएमसी सरकार लटका न दे,  अटका न दे या भटका न दे। लेकिन अब यहां के लोगों ने टीएमसी को विदा करने का मन बना लिया है। भाजपा आ रही है इसलिए ये काम ना अंटकेंगे ना भटकेंगे। बालुरघाट सांसद डा. सुकांतो मजूमदार, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, सांयतन बसु, मलादा के सांसद खगेन मुर्मु अभिनेता हीरेन चक्रवर्ती, दक्षिण दिनाजपुर के आब्जर्वर अमिताभ मित्रो के अलावा भाजपा नेता मौजूद थे।