पहाड़ ममता के अत्‍याचार को भुला नहीं सकता : राजू बिष्‍ट

वादियों की सडकों पर तृणमूल ने गोरखाओं से खेला है खूनी खेल

दस वर्षों में ममता ने पहाड़, तराई व डुवार्स को लूट लिया

न्‍यूज भारत, दार्जिलिंग : पिछले 10 वर्षों में ममता की तृणमूल ने दार्जिलिंग की पहाड़ियों,तराई और डुआर्स के क्षेत्र को पूरी तरह से लूट लिया है। यह सरकार टीएमसी के नेताओं की जेब भरने के लिए केन्‍द्र से मिलने वाले राजस्व का इस्तेमाल किया गया है। दार्जिलिंग के वादियों की सड़कें टीएमसी के खूनी खेल से सनी हैं। पिछले 10 वर्षों में टीएमसी ने हमारे कितने गोरखा भाइयों और बहनों को मार डाला है। वहीं उनका विरोध करने वाले हजारों गोरखाओं को गिरफ्तार किया है और हजारों लोगों को घर से बेघर कर दिया है। वे पहाड़ के राजनेता जो आज टीएमसी का समर्थन कर रहे हैं। वे शायद तृणमूल के सभी अत्याचारों को आसानी से भूल गए हैं,लेकिन आम लोग इसे कभी भुला नहीं कर सकते।

उक्‍त बातें दार्जिलिंग के सांसद सह भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राजू बिष्‍ट ने दार्जिलिंग पहुंची परिवर्तन यात्रा रथ के पहुंचने पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कही। उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2009 में दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी का समर्थन करके लोगों अपने पर हुए अत्‍याचार का बदला लेने के लिए वा दी थी, लेकिन आज वो हवा आज एक तूफान बन गई है।  आज पहाड़ की जनता तृणमूल को यहां से जड़ से उखाडकर फेंकने के लिए है। इसके साथ ही हम एक वादा करते हैं कि हमारी सरकार उन लोगों को नहीं बख्शेगी जिन्होंने इस अत्याचारी और तानाशाही शासन में पहाड़ की जनता को परेशान किया है।

श्री बिष्‍ट ने भाजपा की करते हुए कहा कि हमारे गोरखा समुदाय के सपनों और आकांक्षाओं को हमने आगे बढ़ाया है। हमारे संकल्प पत्र में किए गए सभी वादे एक-एक करके पूरे किए जा रहे हैं। चाहे वह पहाड़ का मुद्दा हो धारा या काश्‍मीर से 370 को हटाना हो या ट्रिपल-तालक को खत्‍म करना,बोडोलैंड मुद्दे का समाधान हो,लद्दाख यूटी का गठन कर हमारी सरकार धीरे-धीरे अपने संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा कर रही है। जबकि दार्जिलिंग की समस्‍या को लेकर 11 गोरखा उप-जनजातियों को एसटी का दर्जा देने और दार्जिलिंग पहाड़ियों,तराई और डुआर्स के लोगों की लंबे समय से लंबित मांगों के लिए एक स्थायी राजनीतिक समाधान खोजने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आने वाले समय में हम जल्द ही इन मुद्दों को हल होते हुए नजर आएगा। मैं अपने लोगों से अनुरोध करता हूं कि आप दृढ़ रहें और उन लोगों द्वारा किए गए लालच या नकली वादों में न आए जिनका एकमात्र उद्देश्य हर कीमत पर सत्ता बनाए रखना है। भाजपा ने हमारे सभी वादों को पूरा किया जो हमने दार्जिलिंग पहाड़ियों, तराई और डुआर्स के लोगों से किए हैं। हमें आपके समर्थन और धैर्य की आवश्यकता है। इस रैली को बंगाल के भाजपा अध्‍यक्ष दिलीप घोष के अलावा गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा सुप्रीमो मन घीसिंग, प्रताप खाती विधायक नीरज जिंबा आदि अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे।