वादियों को मिलेगी इतराने की वजह : प्रहलाद पटेल

370 हटाने में आपका सहयोग रहा, उसी तरह मिशन 2021 में जुटें गोरखा

चावल चोर सरकार से विकास की उम्‍मीद संभव नहीं : सायंतन बसु

भ्रटाचार की पराकाष्‍ठा है तृणमूल की ममता सकरकार: भारती घोष

भाजपा की सरकार बनते ही पहाड़ में विकास का सूर्योदय होगा: बिष्‍ट  

पवन शुक्‍ल, मेला ग्राउंड कालिंगपोग   

मैं जानता हूं गोरखाओं के खून के एक- एक बूंद में देश के प्रति समर्पण और देश अभिमान का जोश भरा हुआ है। यह परिवर्तन यात्रा पहाड़ के तराई और डुवर्स के सपने को साकार करने वाला बनेगा। खूबसूरत वादियों के गोरखा जिस प्रकार से अपनी हक के लिए लंबी लड़ाई लड़ी और शहादत दी है उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। मुझे दुख होता है इस लड़ाई को आगे ले जाने वाले ऐसे गोरखा नेता जी हैं जब समय आया तो वह हरा भटक गए हैं। लेकिन मैं वादा करता हूं कि आप अगर पूरी ताकत से भाजपा का साथ दिया तो आने वाले समय में पहाड़ों की रानी दार्जिलिंग को इतराने की वजह बनेगी डबल इंजन की सरकार आपको गर्व होना चाहिए कि आपके द्वारा आपके ही घर का बेटा सुनकर आपकी बात को सीना ठोक कर संसद के अंदर और बाहर कहने से नहीं चूकता। इस बार पश्चिम बंगाल में ममता कुशासन वाली सरकार जाने वाली है। हम यह कहने आए हैं कि जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में आपने साथ देकर धारा 370 को हटाने में सहयोग किए उसी प्रकार विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएं सरकार आपकी हर छोटी बड़ी मांगों को पूरा करने में सक्षम होगी। उक्त बातें सोमवार को केन्‍द्रीय पर्यटन व सांस्‍कृतिक मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने भारतीय जनता पार्टी के परिवर्तन यात्रा को कालिमपोंग से परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करते हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा। श्री पटेल में बंगाल में भाजपा नेताओं को बाहरी कहा जा रहा है मैं इस मंच से मुख्यमंत्री से यह पूछना चाहता हूं क्या जब वह दिल्ली जाती है तो वह क्या देश की नागरिक नहीं रहती देश का नेता अपने देश में नहीं जाएगा तो क्या वह बांग्लादेश जाकर लोगों से बात करेगा। उन्होंने कहा कि बंगाल के ही जननायक नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बताए रास्ते पर भारतीय जनता पार्टी देश की सेवा में जुटी है। डॉक्टर मुखर्जी बंगाल की धरती से देश में एक विधान और एक निशान के लिए संघर्ष करते रहे थे। हुए इसके लिए अपने जीवन की आहुति भी दे दे आज लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल से काफी संख्या में सांसदों की जितनी उनके सपने को साकार करने में बल दिया है। मैं गोरखा के विभिन्न समुदायों को काफी करीब से जानता हूं क्योंकि मणिपुर में बतौर मैं भाजपा का प्रभारी काम किया है। श्री पटेल ने पहाड़ के सांस्‍कृतिक परंपराओं की चर्चा करते हुए कहा कि आपके  वोट की ताकत है कि संसद के अंदर यहां तक की राष्ट्रपति भवन में भी गोरखाली के गीत सुनाई देते हैं। भारतीय जनता पार्टी की ही ताकत है कि दार्जिलिंग में राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव का आयोजन कर यहां के कलाकारों को उचित सम्मान देना चाहती है। मैं स्वयं को सौभाग्यशाली मानता हूं क्योंकि यह विभाग मेरे पास है।

समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश महामंत्री सायंतन बसु ने कहा कि चोरी के मामले में प्रदेश की सरकार रोज नए नए रिकार्ड बना रही है। क्‍योंकि कोयला चोरी, राहत के पैसे की चोरी और सबसे महत्‍वपूर्ण गरीबों के राशन में केन्‍द्र सरकार के द्वारा भेजा गया चावल चोरी करने वाली सरकार से आप विकास की क्‍या उम्‍मीद रखेंगे। उन्‍होंने गोरखाओं की चर्चा करते हुए कहा गोरखों को राज्‍य की ममता सरकार ने खाली ठगने का काम किया है। लेकिन अब इस चुनाव में गोरखा जागेगा, परिवर्तन होगा और पहाड़ की जनता के विकास के मुद्दों पर भाजपा खरा उतरेगी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा की प्रदेश उपाध्‍यक्ष भारती घोष ने कहा कि पिछले दस वर्षो में बंगाल में भ्रष्‍टाचार की पराकाष्‍ठा की मिशाल बन चुकी है। क्‍योंकि पिछले दस वर्षो में बंगाल का विकास तो हुआ नहीं, लेकिन तृणमूल के नेताओं के घर जा जाकर देखा जाय तो वहां विकास नजर आएगा। उन्‍होंने ममता पर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्‍टाचार अब धीरे-धीरे उजागर हो रहा है कोयला चोरी समेत कई भ्रष्‍टाचार में ममता की सरकार के लोगों के साथ उनके परिवार के लोग शामिल हैं। भारती ने चुनाव में तृणमूल के भय दिखाने की बात करते हुए कहा कि अब बंगाल समेत पहाड़ की जनता को डरने की जरूरत नहीं है। क्‍योंकि बूथ लुटेरे और लूट की सरकार से निपटने के लिए बंगाल में केन्‍द्रीय अर्ध सैनिक बलों के आगमन की शुरूआत हो चुकी है। करीब 125 कंपनी बंगाल में आ चुकी है और शीघ्र ही और जवान बंगाल में निष्‍पक्ष चुनाव कराएंगे। उन्‍होंने कहा कि हमें पता है कि आप मन ही मन में बंगाल में अबकी बार भाजपा सरकार का मन बना चुके हैं। आपके दिल में भाजपा की राष्‍ट्रवादी नीति होने के कारण अब बंगाल में मिशन 2021 में बंगाल में कमल खिलेगा और बंगाल विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ेगा।

उद़घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दार्जिलिंग के भााजपा सांसद सह भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राजू बिष्‍ट ने कि हम बंगाल के साथ-साथ पहाड़ व तराई और डुवार्स के विकास के लिए हम पूरी तरह से निश्‍चि‍त है। आने वाले समय में बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी। जैसे ही बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी तो विकास का खाका खिंचा जाएगा और पहाड़ के समुचित विकास कि सुबह एक नया सवेरा लेकर आप लोगों के सामने आएगा।    इस मंच से भारतीय जनता पार्टी के संगठन मंत्री किशोर बर्मन, गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा सुप्रीमो मन घीसिंग, प्रताप खाती विधायक नीरज जिंबा आदि अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे।