4 बंगलादेशी तस्‍कर धराए, लाखों का सामन जब्‍त

बीएसएफ के आईजी ने लगवाई वैक्‍सीन, जवानों का वैक्‍सीनेशन शुरू

न्‍यूज भारत, सि‍लीगुड़ी : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की भारत-बंगलादेश की अंर्तराष्‍ट्रीय सीमा पर बढ़ी चौकसी के कारण प्रतिदिन नए-नए तस्‍करों को तस्‍करी के सामनों के साथ बीएसएफ दबोच रही है। इसी क्रम में गुरूवार को बीएसएफ के 61 व 137 बटालियन ने लाखों को सामन में फैंसीडील कफ सीरफ और मवेशी समेत चार तस्‍करों को दबोच लिया है।  उक्‍त बातें जारी एक प्रेस विज्ञप्‍ति के माध्‍यम से बीएसएसफ, सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल के मुख्य सूचना अधिकारी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल, सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल एवं इसके अधिनस्थ बटालियनों के द्वारा सीमा पर लगातार गहन चौकसी बरती जा रही है। बल के जवान अनवरत सीमा की चौकसी में तैनात हैं सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल के अधिनस्थ बटालियनों के द्वारा सीमा पर जवानों की तत्परता पूर्ण कार्यवाही में दिनांक 17 व 18 फरवरी 2021 के दौरान विभिन्न सीमा चौकियों के द्वारा 1194 बोतल फैन्सिडाईल कफ सिरप, 39 मवेशियों तथा अन्य मिश्रित सामान को जब्त किया गया। जिसकी अनुमानित कुल कीमत लगभग 12,54,268/- रुपये आंकी गयी है। तस्करों का उद्देश्य फैन्सिडाईल कफ सिरप, मवेशियों तथा अन्य मिश्रित सामान को तस्करी द्वारा बांग्लादेश ले जाने का था। इसके अलावा, 19 फरवरी 2021 समय दो बजे गुप्‍त सूचना के आधार पर भारत-बंगलादेश की सीमा चौकी हिली पर 61 वी बटालियन बीएसएसफ की स्पेशल आपरेशन पार्टी के जवानों ने सीमा के इलाके में विशेष तलाशी अभियान चलाकर 04 बंग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान उनके पास से 1050/- अमेरिकन डालर, नेपाली रूपये-60 भारतीय मुद्रा-10.200 /- कलाई घड़ी-01 न० तथा 04 मोबाईल फोन बरामद किया। गिरफ्तार किये गये बंग्लादेशी नागरिक अवैध तरीके से भारत से बांग्लादेश में प्रवेश कर रहे थे।

वहीं 9 फरवरी 2021 समय 11.30 बजे सीमा चौकी चकगोपाल, 137 वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सीमा के इलाके से 02 भारतीय नागरिकों को सीमा पर 128 बोतल फैन्सिडाईल कफ सिरप जिसकी कीमत 21,720/-रुपये तथा 01 मोबाईल के साथ सीमा के इलाके में उस समय गिरफ्तार किया जबकि ये लोग अवैध तरिके से फैन्सिडाईल कफ सिरप की तस्करी भारत से बांग्लादेश में करने की कोशिश कर रहे थे ।गिरफ्तार किये गये सभी बांग्लादेशी एवं भारतीय नागरिकों को जब्त किए गए सामानों के साथ नजदीकी पुलिस स्टेशन को सौंपा जायेगा।

बीएसएफ के आईजी ने लगवाई वैक्‍सीन, जवानों का वैक्‍सीनेशन शुरू

सीमा सुरक्षा बल, सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल के मुख्य सूचना अधिकारी ने बताया कि श्री सुनील कुमार, भारतीय पुलिस सेवा, महानिरीक्षक, सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल ने दिनांक 19 फरवरी 2021 को क्मपोजिट इस्पताल कदमतला में कोविड वैक्सीन लगवाई। कोविड-19 टीकाकरण अभियान के पहले चरण में सीमा सुरक्षा बल के जवानों का टीकाकरण किया जा रहा है । महानिरीक्षक महोदय ने टीकों को सुरक्षित बताया और सीमा सुरक्षा बल के कर्मिकों और अन्य लोगों से अनुरोध किया कि वे बिना किसी संदेह के स्वंय को टीका लगवाएं । महानिरीक्षक, सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल और अन्य अधिकारियों के टीकाकरण से लोगों में एक सकारात्मक संदेश जाएगा। उन्होंने सभी सीमा सुरक्षा बल कर्मियों से बिना किसी हिचकिचाहट के आगे आने की अपील की।