फतह रथ आज सागर के गागर से...!

मिशन बंगाल-2021

काकद्वीप से पांचवी परिर्वतन यात्रा को अमित साह दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री के दौर बाद बंगाल में हो सकती है चुनाव की अधिसूचना जारी

भाजपा को मात देने को दीदी की सभा, तो फतह के ‘परिर्वतन रथ’ को शाह दिखएंगे हरी झंडी   

पवन शुक्‍ल, सि‍लीगुड़ी

मोक्षदायिनी गंगा अविरल प्रवाह को अपने समाहित करने वाले सागर के गागर में गुरुवार को बंगाल फतह का तूफान आने वाला है। एक तरफ जहां बंगाल के दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप के सागर तट से मिशन 2021 के फतह के लिए भाजपा नेता व देश के गृहमंत्री अमित शाह पांचवीं व अंतिम ‘परिवर्तन रथ’ को हरी झंडी दिखाएंगे। तो वहीं दूसरी और सूबे की मुखिया मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भतीजे अभिषेक बनर्जी के साथ एक चुनावी सभा से हुंकार भरेंगी। इस सभा के माध्यम से वह भाजपा पर वार करते हुए मिशन2021 को अपने पक्ष में करने की कोशिश करेंगी। भाजपा के चाणक्‍य की एक सप्‍ताह में अपनी दूसरी यात्रा से बंगाल में मिशन-2021 को और दिलचस्‍प होगा। वहीं सागर की शांत लहरों को गुरूवार को तूफान का सामना करना होगा। अब देखना यह होगा की गंगासागर के पावन तट पर सागर की खामोश लहरों के बीच अमित शाह के प्रहार से दीदी व भतिजे अभिषेक के जुबानी जंग से कैसा तूफान आएगा।     

गुरुवार सुबह 10.15 बजे वे रासबिहारी एवेन्यू स्थित भारत सेवाश्रम संघ जाएंगे। वहां से गंगासागर जाकर 12 बजे कपिल मुनि मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। वहां से काकद्वीप का रूख करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के चाणक्‍य अमित शाह गुरुवार को महानगर से सटे दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप के इंदिरा मैदान में चुनावी सभा से दीदी को ललकरते हुए पांचवीं परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उसके बाद वह काकद्वीप में रोड शो कर भाजपा के जनाधार को और मजबूत करने की कोशिश करेंगे। उसके बाद दोपहर को नारायणपुर गांव में एक शरणार्थी परिवार सुब्रत विश्वास के घर पर भोजन करेंगे। 19 फरवरी को कोलकाता में सुबह नेशनल लाइब्रेरी में शौर्यांजलि कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वे एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और एक साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाएंगे। मालूम हो कि गुरूवार को ही दक्षिण 24 परगना जिले में एक तरफ जहां अमित शाह की सभा तो दूसरी ओर इसी जिले के पैलान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। इस जनसभा में ममता के सांसद भतीजे व युवा तृणमूल के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रहेंगे। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी की बंगाल में जिस तरह से इस समय बुआ-भतीजा कहकर भाजपा नेता लगातार हमलावर है।

सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बंगाल दौरे के बाद किसी भी दिन विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है। सूत्रों की मानें तो 23 से 25 फरवरी के बीच चुनाव की घोषणा हो सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को बंगाल आएंगे। वह दक्षिणेश्वर-नोआपाड़ा मेट्रो परियोजना का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन हुगली जिले के डनलप कारखाना मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल में 747 कंपनियों की तैनाती की गई थी। इसी तरह बंगाल में 2016 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय बल की 40 कंपनियां आई थीं, जबकि पूरे विधानसभा चुनाव के दौरान 720 कंपनियों को तैनात किया गया था।