महिला के जूते से 80 लाख का सोना जप्त

 

• भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा गेट तलाशी के दौरान महिला के जूते से निकले नग और 10 सोने के बिस्किट जप्त

• बीएसएफ उत्तर बंगाल के दिनाजपुर अंतर्गत रायगंज के 61वीं वाहिनी जवानों द्वारा करवाई किया गया 

एनई न्यूज भारत दक्षिण दिनाजपुर: उत्तर बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर के अंतर्गत रायगंज सेक्टर के श्रीरामपुर में 30 जुलाई की सुबह करीब 7:50 बजे, पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ 61 वाहिनी के बीओपी श्रीरामपुर के सतर्क जवानों ने 1 भारतीय महिला निवासी ग्राम-जमालपुर (बाड़ गांव से आगे), पीएस-हिली, जिला-दक्षिण दिनाजपुर (पश्चिम बंगाल) बीएसएफ ने उसे समय गिरफतार किया गया जब वह संदिग्ध अवस्था में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के गेट नंबर 10 से बाड़ से आगे का गांव जमालपुर के पास तलाशी कक्ष में बीएसएफ महिला कांस्टेबल द्वारा उसकी तलाशी लिया गया।  

बीएसएफ महिला कांस्टेबल ने देखा कि महिला तस्कर के दोनों जूते में कुछ संदिग्ध वस्तुएँ काले टेप से लपेटी हुई थीं। तुरंत ही महिला को हिरासत में लिया गया और उसकी तलाशी के दौरान कुछ बरामद नहीं हुआ। लेकिन, जब बीएसएफ की नज़र उसके जूते से लिपटे काले टेप को हटाया गया, तो 10 नग सोने के बिस्कुट निकले बीएसएफ ने जप्त समान को हिरासत में लिया जिसका वजन 1,166 किलोग्राम हैं। जप्त किया गए सोने के बिस्किट और नग की अनुमानित बाजारी कीमत करीब 80,70,104/- रुपये हैं,बीएसएफ द्वारा गिरफतार की गई महिला ने खुलासा किया कि वह सोने के बिस्कुट को शिबेंद्रनाथ महंतो निवासी गांव-किस्मदापत, पीएस-हिली, जिला-दक्षिण दिनाजपुर (पश्चिम बंगाल) को देने वाली थी महिला से मिली जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, त्रिमोहिनी के सामान्य इलाके में स्थानीय पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया गया और उक्त भारतीय नागरिक महंतो पुत्र स्वर्गीय देबेंद्रनाथ महंतो, निवासी ग्राम-किस्मदापत, डाकघर-त्रिमोहिनी, थाना-हिली, जिला-दक्षिण दिनाजपुर (पश्चिम बंगाल) को उसके घर से गिरफतार किया गया ।  

जप्त किए गए सोने के बिस्कुट और गिरफ्तार महिला और भारतीय नागरिक को हिली में सीमा शुल्क की निवारक इकाई को सौंपा गया।

इससे पहले, बीओपी हिली-।। के सतर्क सीमा प्रहरियों ने 01 भारतीय नागरिक असिक मंडल (21 वर्ष) निवासी गांव-हरिपोखर (बाड़ गांव से आगे), पीएस-हिली, जिला-दक्षिण दिनाजपुर (पश्चिम बंगाल) को 10 जुलाई 2024 को 2 नग सोने के बिस्कुट के साथ भी गिरफतार किया था और हिली में सीमा शुल्क की निवारक इकाई को सौंप दिया गया था।

सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरी भारत-बांग्लादेश सीमा पर सूर्यकांत शर्मा, महानिरीक्षक, उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के नेतृत्व में मुस्तैदी से तैनात हैं ताकि राष्ट्र विरोधी तत्वों के तस्करी और घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल किया जा

सके ।