बीएसएफ ने ट्रेन में घुस कर तस्कर को दबोचा

 

• बीएसएफ के ख़ुफ़िया विभाग के मदद से 32वी वाहिनी के जवानों ने तस्कर को 1 किलों सोने के रंगे हाथ पकड़ा 

• बीएसएफ ने विशेष अभियान चलाके सोने को डिलीवरी से पहले मयुरहाट रेलवे स्टेशन पर 69,05,000/- का सोना को किया जप्त 

एनई न्यूज भारत,नदिया: बीएसएफ दक्षिण बंगाल सीमा क्षेत्र के तहत सीमा चौकी गेदे में 32वीं वाहिनी के सतर्क जवानों और बीएसएफ के ख़ुफ़िया विभाग ने एक विशेष अभियान चलाके कोलकाता डिलीवरी के लिए जा रहे तस्कर को रंगे हाथ पकड़ा। 1 सोने का ईंट जो पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के मयुरहाट रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया। जप्त सोने का ईंट का कुल वजन 1 किलो हैं जिसका अनुमानित बाजारी कीमत तकरीबन 69,05,000/- रुपए है।  

मिली जानकारी के अनुसार, 28 जुलाई 2024 को नदिया जिले के सीमा चौकी गेदे, 32वीं वाहिनी के जवानों को बीएसएफ ख़ुफ़िया विभाग द्वारा मिली एक संदिग्ध व्यक्ति की सूचना मिली, जो गेदे से सियालदह जाने के लिए एक स्थानीय ट्रेन से सोने के खेप को कोलकाता डिलीवरी के लिए जा रहा था। जानकारी प्राप्त होने के बाद बीएसएफ जवान नागरिक पोशाक में मझड़िया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सवार हुए। व्यक्ति की पहचान होते ही, बीएसएफ के जवानों ने मयूरहाट रेलवे स्टेशन पर दबोच लिया। प्राथमिक पूछताछ के दौरान, व्यक्ति ने सोने की तस्करी को स्वीकार किया। हिरासत में लिए गए व्यक्ति और सोने की ईंट को हिरासत लिया और आगे कानूनी कार्यवाही के लिए सीमा चौकी गेदे लाया गया।

पकड़े गए व्यक्ति की पहचान ?

पूछताछ के दौरान व्यक्ति ने अपनी पहचान महेश बिस्वास(बदला हुआ नाम) के रूप में बताया जो पश्चिम बंगाल के नदिया जिले का निवासी। आगे महेश बिस्वास ने खुलासा किया की सोने की खेप लेने के बाद वह बानपुर से लोकल ट्रेन में सवार हुआ और उसे पायराडांगा रेलवे स्टेशन पर उतर कर किसी अज्ञात व्यक्ति को एक रुपए के नोट के सीरियल नंबर बताने पर उसे सोने की खेप दिया था लेकिन बीएसएफ ने उसे पहले ही सोने की ईंट के साथ गिरफ्तार कर लिया। 

 

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमांत के जनसंपर्क अधिकारी,डीआईजी ए.के. आर्य,ने बीएसएफ कर्मियों द्वारा सफल ऑपरेशन पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने तस्करी गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए बीएसएफ की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने सीमावर्ती निवासियों से आग्रह किया कि सोने की तस्करी से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना बीएसएफ की सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर 14419 पर या 9903472227 पर व्हाट्सएप मैसेज या वॉयस मैसेज के माध्यम से दें। पुख्ता सूचना देने पर उचित इनाम दिया जाएगा तथा सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।