आज के दिन क्‍या होगा संयोग, क्‍या है आपके राशि का योग

आज का राशफिल

02जुलाई 2020 के दिन ग्रहों के बदलते चाल से नक्षत्र अपनी चाल बदल रहा हैं। इन नक्षत्रों का हमारे दैनिक जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन ग्रह-नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इससे भी आपका दैनिक जीवन प्रभावित होता है। ग्रहों की रोज बदलते चाल से हमारे रोज के दिन अलग-अलग होता है, कभी सफलता हमारी कदम चूमती है, तो कभी असफलता हाथ लगती। वहीं कभी दिन सामान्य दौर से गुजरता है, आप अपने राश‍ि के प्रथम शब्‍द के साथ आपका आज का दिन कैसा रहेगा, ये जानिए हमारे इस राशिफल में, देवभूमि  हिमाचल के पंडित सुरेन्द्र शर्मा से...!
मेष (Aries) (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज आपको अपनी शारीरिक क्षमता से अधिक कार्य करना पड़ सकता है। क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें। नए संबंध से भाग्य चमकेगा।बहुत पुराने मित्र के मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी और कुछ यादगार बातें ताजा होंगी।
वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)
नई योजना की तरफ ध्यान दें, अचानक लाभ हो सकता है। अगर नई गाड़ी खरीदने की योजना बन रही है तो उसके योग भी प्रबल परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर घर संबंधी निर्णय लेने से आपस में संबंध मधुर होंगे।
मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा)
कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। अपने गुस्से को शांत रखने का प्रयास करें। अपने आत्मविश्वास में आज कमी न होने दें।अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें।
कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
बुद्धि-विवेक से सफलता आज आपके कदम चूमेगी।कर्क राशि के लोग जल्दी ही बदलते मौसम के प्रभाव में आते हैं इसलिए अपने स्वास्थ्य से कोई लापरवाही ना बरतें। जीवन साथी के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे।करियर  के लिहाज से समय थोड़ा तनाव देने वाला रह सकता है। काम पर पूरा फोकस रखें।
सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे)
कहीं रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा वापस मांगने पर वाद-विवाद व लड़ाई-झगडा होने की आशंका है। खांसी, जुकाम जैसी परेशानी से बचने के लिए घरेलू इलाज से लाभ होगा।
कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो)
संतान को लेकर किसी प्रकार की चिंता रह सकती है परंतु किसी के साथ समस्या शेयर करके विचार-विमर्श करके समाधान भी मिल जाएगा।स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु सिरदर्द जैसी तकलीफ उठ सकती है।
तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते)
व्यवसाय में आज अधिक पैसा ना लगाएं क्योंकि नुकसान होने की संभावना अधिक है।अत्यधिक व्यस्तता के कारण थकान अनुभव हो सकती है। बच्चों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करें।
वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू)
किसी की बात से यदि आप अब भी नाराज़ हैं तो उस व्यक्ति को माफ़ करने का प्रयास करें। किसी भी कार्य या रिश्ते में अत्यधिक प्रयास करने की बजाय उसे समय के साथ संभालने का मौका दें।कोई पुराना रोग आज परेशान कर सकता है। इसके लिए सावधानी बरतें।
धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे)
आपका बेवजह क्रोध व चिड़चिड़ापन वाला स्वभाव घर के माहौल में भी तनाव उत्पन्न आय में वृद्धि होगी। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन मिल सकता है।
मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र)
संतान के कैरियर संबंधी कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशनुमा वातावरण बनेगा।इंपोर्ट-एक्सपोर्ट से जुड़े व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी।मौसम के कारण कोई रोग परेशान कर सकता है। घरेलू इलाज से लाभ होगा।
कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा)
व्यापार में कहीं फंसा हुआ या रुका हुआ पैसा आज प्राप्त हो सकता है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बेहतर है कि किसी शुभचिंतक से अपनी परेशानियां शेयर करें। माता का साथ मिलेगा।
मीन (Pisces) (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची)
आज बच्चों के साथ कुछ समय ज़रूर बिताएं ,किसी पैतृक सम्पत्ति से धन लाभ हो सकता है।  आपकी सलाह से लाभ होगा।कोई भी निर्णय किसी बड़े की सलाह से लेंगे तो भविष्य में सबके लिए अच्छा रहेगा।
अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |
Contact-
pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal Paradesh
Mobile-8219596872