दिल्ली के खिलाफ नहीं चले धौनी के धुरंधर, लगातार दूसरी हार

न्‍यूज भारत, नई दिल्ली :  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का सातवें मुकाबले में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार दूसरी हार सामना करना पड़ा। मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 44 रन से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर दिल्ली के खिलाफ पहले गेंदबाजी को चुना। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 175 रन बनाए। लक्ष्‍य का सामना करते हुए 176 रन के जवाब में सीएसके 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 131 रन पर सीमट गई और 44 रन से हार का सामना करना पड़ा। वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने जबरदस्‍त शुरुआत दी। दोनों बल्‍लेबाजों ने 6 ओवर के पावरप्ले में 36 रन बनाए। ज्यादातर रन शॉ के बल्ले से निकले। हालांकि, इसके बाद दोनों ने तेजी से रन बनाए और 10 ओवर में 88 रन बना दिए। वही अगले ही ओवर में शिखर धवन 35 रन के निजी स्कोर पर पीयुष चावला के शिकार बने। दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी ने 35 गेंदों में 8 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 64 रन के निजी स्कोर पर वे पीयुष की गेंद पर स्टंप्स आउट हो गए। सीएसके को तीसरा विकेट श्रेयस अय्यर का मिला। वह 26 रन के निजी स्कोर पर सैम कुर्रन ने आउट किया। जबक‍ि इस मैच में दिल्ली की ओर से रिषभ पंत 35 और मार्कस स्टोइनिस 5 रन बनाकर क्रिज पर नाबाद रहे। वही मैच में जीत के लिए मिले 176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके का पहला विकेट शेन वॉटसन के तौर पर गिरा, वह  14 रन निजी स्‍कोर पर पवेलियन लौट गए। मुरली विजय भी 10 रन ही बना सके, जबकि रितुराज गायकवाड़ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।  वहीं केदार जाधव ने अच्छी कोशिश करते हुए 26 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। वहीं टीम को पांचवां झटका फाफ डुप्लेसिस के रूप में लगा जो 35 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के रूप में टीम को छठा झटका लगा, जब धौनी 12 गेंदों में 15 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हो कर पवेलियन लौट गए। धौनी की टीम का सातवां विकेट रवींद्र जडेजा का गिरा जो पारी की आखिरी गेंद पर अमित मिश्रा के हाथों कैच आउट हो गए। वहीं सैम कुर्रन एक रन बनाकर नाबाद लौटे।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, एमएस धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), सैम कुर्रन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयुष चावला, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत(विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर(कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया और आवेश खान।